सबसे सच्चा है परमेश्वर का प्यार इंसान के लिये -Theme Song From the Hindi Christian Movie माँ की ममता


सबसे सच्चा है परमेश्वर का प्यार इंसान के लिये -Theme Song From the Hindi Christian Movie माँ की ममता

प्यारी गुड़िया, मेरी आँख का तारा है तू।
तेरी ख़ुशियों के लिये ही बस जीती हूँ मैं।
तुझे पढ़ने के लिये कहती रहती हूँ मैं,
ताकि जग में नाम कमाये तू।
जानती हूँ, तेरा प्यार, दुलार माँ,
मगर उम्मीदें और दबाव बहुत ज़्यादा हैं माँ।
दिल दुखता है मेरा, 
तेरी ख़्वाहिशें पूरी नहीं कर पाती हूँ।
मैं मौत में ही बचने की राह ढूँढ़ती हूँ माँ।
मैं समझ नहीं पाती हूँ तुझे।
दर्द से गुज़री है तू, माफ़ कर देना मुझे।
जानती हूँ, मेरा भला चाहती थी तू,
मगर लोग इस तरह क्यों जीते हैं माँ?

हमें इस बात का एहसास नहीं होता कि
हमारी नियति के नियंता परमेश्वर हैं,
और इसी गलतफ़हमी में रहते हैं कि 
हम खुद ही अपनी ख़ुशियों का निर्माण कर सकते हैं,
हम इसी विश्वास के कारण भारी कीमत चुकाते हैं
और दुःख उठाते हैं।
क्या हम वाकई अपनी तकदीर को बदल पाते हैं? 

पढ़े हैं मैंने ईश्वर के वचन।
अब जानती हूँ सत्य को मैं,
जानती हूँ इंसान कितना भ्रष्ट है:
मौज-मस्ती, धन-दौलत, शोहरत के पीछे भागता है,
जानता नहीं, उसकी नियति को परमेश्वर चलाता है।
परमेश्वर के वचनों से जागी हूँ मैं।
दौलत-शोहरत के पीछे भागना फ़िज़ूल है!
राह दिखाते हैं परमेश्वर के वचन मुझे।
इंसानी ज़िंदगी आती सत्य को जानने से।
ईश्वर के वचनों का सुख लेते हम,
उसके आगे निभाते अपना फ़र्ज़ हम।
हैं रोशनी में हम।
उसकी मौजूदगी में, ख़ुश रहते हम।
भ्रष्ट देह, नियति, छोड़ें हम,
अपनी आज़ादी से आनंदित हैं हम।
परमेश्वर से सत्य और जीवन पाते हैं हम।
मसीह का राज्य है घर हमारा।
"मेमने का अनुसरण करना और नए गीत गाना" से

आपके लिए अनुशंसित:
Hindi Christian Songs (Lyrics) - A Collection of Hymns - Well Worth Listening to
परमेश्वर का प्रेम क्या है? - गवाही के लेख और वीडियो - परमेश्वर के प्रेम को जानें



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

आपदा से पहले प्रभु गुप्त रूप से बहुत पहले ही आ गया है। हम उसका स्वागत कैसे कर सकते हैं? इसका मार्ग ढूंढने के लिए हमारी ऑनलाइन सभाओं में शामिल हों।